सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर लगाए आरोप, कहा- उद्योगपतियों को बंगाल में निवेश करने के लिए किया मना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वो जानबूझकर राज्य में औद्योगिक निवेश को आने से रोक रही है. भाजपा बंगाल से वोट दे कर ना जिताने का बदला ले रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि टीएमसी के नेतृत्व ने बंगाल का विकास हो.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2017 में अपने सम्बोधन के दौरान कहा, ‘केंद्र सरकार उद्योगपतियों को बंगाल में जाने से मना करती है. केंद्र उन्हें बंगाल में निवेश करने से रोकती है. इसके बाद ममता ने सवाल करते हुए भाजपा पर वार किया कि क्या यह संघीय व्यवस्था में एक अपराध नहीं है? क्यों केंद्र सरकार उद्योगों को बंगाल में आने से मना कर रही है?’

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अधिकतर मीडिया हाउस केंद्र सरकार की निगरानी में काम करती है. देश के अधिकतर उद्योगपति केंद्र सरकार की निगरानी में है. यहां तक कि नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी राय रखने नहीं दी जा रही. बनर्जी ने कहा कि देश के पूर्वोत्तर और पूर्वी हिस्सों की शुरुआत से ही अनदेखी की गई है.

उन्होंने कहा, ‘अगर मैं कुछ कहती हूं तो उनके मंत्री मुझे फोन करते हैं और कहते हैं कि ‘आप क्यों नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोल रही हैं?’ मैंने कहा कि ये मेरा राजनीतिक अधिकार है. ये स्थिति है. हम कहां जाएंगे? लोकतंत्र खतरे में है.