साउथ अफ्रीका की डेमी ले नील पीटर्स ने जीता मिस यूनिवर्स का ख़िताब, आइरिस मिटेनायर ने पहनाया क्राउन

मिस यूनिवर्स 2017 का क्राउन दक्षिण अफ्रीका की सुंदरी डेमी-ले नील-पीटर्स ने जीत लिया है. इसके अलावा कोलंबिया की लॉरा गोंजालेज फर्स्ट रनर-अप रहीं और मिस जमैका डेविना बेनेट सेकेंड रनर-अप बन सकीं. इस प्रतियोगिता में दुनियाभर से 100 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था.

इस प्रतियोगिता में भारत को काफी निराशा से का मुँह देखना पड़ा. मिस यूनिवर्स प्रतोयोगिता में भारत की श्रद्धा शशिधर टॉप 10 में भी जगह बनाने में असफल रहीं. जहां भारत की मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड का खिलाब जीता इसके बाद से मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में श्रद्धा शशिधर से भारत ने काफी उम्मीद लगाई हुई थी.

लॉस वेगस में हुए इस कार्यक्रम में मिस यूनिवर्स 2016 आइरिस मिटेनायर ने डेमी ले पीटर्स को क्राउन पहनाया. इसके बाद फाइनल राउंड में दक्षिण अफ्रीका, जमैका और कोलंबिया की कंटस्टेंट जगह बना पाने में कामयाब रही. इस प्रतियोगिता में टॉप 10 फाइनलिस्ट में अमेरिका, वेनेजुएला, फिलीपींस, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन, ब्राजील, थाइलैंड, जमैका और कोलंबिया की प्रतियोंगियों को जगह मिली थी.

बता दें कि मिस यूनिवर्स 2017 जज की जूरी सदस्यों में यूट्यूब स्टार लेले पोन्स और अमेरिका ज नेक्स्ट टॉप मॉडल के पूर्व जज जे मैनुएल थे.