गुजरात : हार्दिक के खिलाफ शिकायत दर्ज, बिना परमिशन रैली का आयोजन करने पर करना होगा परेशानियों का सामना

गांधीनगर जिले के मनसा कस्बे में 18 नवंबर को प्रशासन की अनुमति के बिना रैली करने पर पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और छह अन्य सहयोगी लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है.

गांधीनगर जिले की मनसा पुलिस ने बताया कि हार्दिक और उनके साथियों दिनेश बांबनिया तथा अतुल पटेल समेत अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 143 (गैरकानून तरीके से एकत्रित होना) और 188 (किसी सरकारी सेवक के आदेश की अवज्ञा करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

बता दे की गुजरात में आगामी चुनाव के कारण इस रैली का आयोजन किया गया था, इसके लिए परमिशन नहीं मिली थी. गुजरात में अचार संहिता लागू है. पुलिस ने बताया कि कार्यकारी मजिस्ट्रेट महेश सोनी ने 20 नवंबर को हार्दिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

पुलिस ने बताया कि कार्यकारी मजिस्ट्रेट महेश सोनी ने 20 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज कराई थी. हार्दिक के समर्थकों के अनुसार पुलिस ने उनसे कहा था कि अगर वे रैली करना चाहते हैं तो आयोजन स्थल बदल लें. हार्दिक के समर्थक इस बात पर तैयार नहीं हुए और उसी स्थान पर रैली की. ‘अधिकार सभा’ नाम से की गई. बता दे कि इस रैली में बड़ी संख्या में लोग आए. गौरतलब है कि मनसा भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह का गृह क्षेत्र है.