दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलने के मामले ने पकड़ा तूल, विरोध में उतरे कई समुदाय

दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज का नाम वंदेमातरम कॉलेज करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कॉलेज की गवर्निंग बॉडी के इस फैसले के विरोध में कई समुदाय खड़े हो गए हैं. इसी संबंध में गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन अमिताभ सिन्‍हा ने बताया कि उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी जा रही हैं.

अमिताभ सिन्‍हा ने दिल्‍ली पुलिस में दी शिकायत में बताया है कि जब से कॉलेज का नाम बदला है. उन्‍हें धमकियां मिल रही हैं. उनसे कहा गया कि उन्‍होंने दयाल सिंह का नाम बदलकर वंदेमातरम कॉलेज क्‍यों रखा है? गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन अमिताभ सिन्‍हा ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज करा दी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि अकाली दल से जुडे़ कुछ लोग इसे हिन्‍दू बनाम सिख का मामला बना रहे हैं. साथ ही अकाली दल का कहना है कि दयाल सिंह ने एक ट्रस्‍ट बनाकर अपनी जमीन काॅलेज के नाम की थी. अब उसी जमीन के टुकड़े कर उनका नाम हटाकर इसे वंदेमातरम कर देना ठीक नहीं है.

अकाली दल का कहना है कि दयाल सिंह का नाम हटाना उचित नहीं है. जबकि अमिताभ सिन्‍हा की दलील है कि कानूनी प्रक्रिया के तहत ही कॉलेज का नाम बदला गया है. इसमें किसी को कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए.